5 प्रसिद्ध टाइम ट्रेवल की घटनाएं | Time Travel Real Story In Hindi | Time Travel Real Incident

4

Time Travel Real Incident In Hindi: आसान भाषा में कहा जाये तो समय यात्रा उसे कहते है, जो कोई भी चीज या जीवित प्राणी भूतकाल या भविष्यकाल में आता जाता है उस यात्रा को समय यात्रा/time travel कहा जाता है, और जो समय यात्रा करता है उसे समय यात्री याने time traveller कहा जाता है। तो इस पोस्ट में हम time travel real story in hindi, टाइम ट्रेवल की घटनाएं, टाइम ट्रेवल की सच्ची कहानियां, time travel incidents इत्यादी के बारे में जानेंगे।

time travel real story in hindi, time travel real stories in hindi, टाइम ट्रेवल प्रूफ, time travel story in hindi, real time travel story in hindi, time machine in real life in hindi, समय यात्रा का रहस्य, time travel incidents in hindi, time travel real incident in hindi, time travel ki sachi ghatna, time travel proof in hindi, time travel facts in hindi, टाइम ट्रेवल की कहानियां, time traveler in hindi, समय यात्री,

Time Travel Real Incident In Hindi - Time Travel Story In Hindi

निचे हमने पाच अनोखे टाइम ट्रेवल की घटनाओं की जानकारी दी है, जिसे हम टाइम ट्रेवल प्रूफ भी कह सकते है। यह टाइम ट्रेवल की कहानियां आपको सोचने में मजबूर कर देंगे की, क्या वाकई में समय यात्रा की जा सकती है।

1. Sir Victor Goddard की भविष्य की उड़ान - सन 1935

यह घटना सन 1935 की है, जब विक्टर गोडार्ड अपने विमान से यात्रा के लिए निकले और स्कॉटलैंड से होते हुए अपनी शहर जा रहे थे, तब उन्होंने अलग रास्ते पर जाने का निर्णय लिया जो एडिनबर्ग के शहर से करीब था। मगर कुछ समय बाद उसके आसपास का मौसम अचानक बिगड़ गया और उनका हवाई जहाज अनियंत्रित हो गया। कुछ ही समय बाद जब मौसम साफ हुवा तो विक्टर गोडार्ड ने देखा की, वह एक अलग ही एअरपोर्ट पे आ गए जो देखने में बहुत आधुनिक दिख रहा था, यह सब देख कर वह घबरा गए क्योकि उनका तो एअरपोर्ट बंद पड़ा था और यह पूरा कार्यरत था।

time machine in real life in hindi, समय यात्रा का रहस्य, time travel incidents in hindi, time travel real incident in hindi, time travel ki sachi ghatna, time travel proof in hindi, time travel facts in hindi, टाइम ट्रेवल की कहानियां, time traveler in hindi, समय यात्री,

विक्टर गोडार्ड ने वहां और भी कुछ देखा जैसे की, उनका ख़राब हुवा रनवे बिलकुल नया था, वहा चार पीले रंग के आधुनिक विमान मौजूद थे और मॉडर्न ब्लू ड्रेस में एअरपोर्ट के कर्मचारी दिख रहे थे। यह सब देख कर वह घबरा गए और उन्होंने अपना विमान इस जगह पर नहीं उतरा बल्कि वापस मोड़ लिया और फिर वह उस के बारे में सोच ही रहे थे की, कुछ ही समय में उन्हें दोबारा तूफान का सामना करना पडा और एक बार फिर वह रास्ता भटक गए, मगर तूफान शांत होने के बाद वह किसी तरह अपने शहर पहुंचे।

अपने शहर पहुंचने के बाद, उन्होंने पूरी घटना बतायी पर उनपर किसी ने विश्वास नहीं किया, पर 4 साल बाद उस एअरपोर्ट का नया रनवे बनाया गया, इसके साथ एअरपोर्ट कर्मचारियों के यूनिफार्म का रंग नीला रखा था और तो और वहा पीले रंग के एडवांस प्लेन भी बनाये थे। इसका मतलब की Sir Victor Goddard टाइम ट्रेवल करके समय में 4 साल आगे गए और उन्होंने भविष्य की नई दुनिया देखी।

2. 400 साल पुराने मकबरे में मिली स्विस घड़ी - सन 2008

जब शोधकर्ता ने सन 2008 में 400 साल बाद दक्षिणी चीन के शांगसी में मिंग राजवंश से संबंधित एक अछूते चीनी मकबरे को खोला गया, तब कुछ धातु के साथ मिट्टी और चट्टान से घिरी एक अंगूठी के आकार की घडी मिली, जिसमे 10:06 पर टाइम रुका हुवा था और उसके पीछे "Swiss" शब्द लिखा हुआ था जिसका मतलब की वह घडी स्विट्ज़रलैंड में बनाई गयी थी।

time travel real incident in hindi, time travel ki sachi ghatna, time travel proof in hindi, time travel facts in hindi,

शोधकर्ता के लिए यह एक रहस्य बन गया है की यह अंगूठी के आकार की घडी जो स्विट्ज़रलैंड में बनाई गयी थी तो यहाँ कैसे पहुंची, क्योकि 400 साल पहले स्विट्ज़रलैंड नाम की कोई जगह ही नहीं हुआ करती थी, और1780 के बाद तक कहीं भी रिंग के आकार की घड़ियों के लोकप्रिय होने का कोई रिकॉर्ड नहीं है, जो इस रहस्य को और गहरा करता है। इस लिए कुछ विचारवंत इस Swiss Watch को टाइम ट्रेवल की घटनाएं से जोड़ते है।

3. Rudolf Fenz की टाइम ट्रेवल घटना - सन 1951

यह टाइम ट्रेवल की घटना जून 1951 की है जब रात 11 से 11:30 के बिच न्यूयॉर्क टाइम स्क्वायर के सामने एक आदमी अचानक प्रगट होता है, उस व्यक्ति की उम्र 25 से 30 के बिच थी जिसे देख आसपास के पुरे लोग आश्चर्य चकित हो जाते है, क्यों की वह आदमी अचानक रोड के बिच प्रगट होता है और उसने 1800 सदी के कपडे पहने थे और वह भी आसपास माहोल देख कर घबरा जाता है जैसे की वह किसी दूसरी दुनिया में आया हो।

time travel real story in hindi, time travel real stories in hindi, टाइम ट्रेवल प्रूफ, time travel story in hindi, real time travel story in hindi, time machine in real life in hindi, समय यात्रा का रहस्य, time travel incidents in hindi,

घबराहट के बिच वह कुछ समझ पाये तभी एक तेजी टैक्सी से उसकी मौत हो जाती है। फिर उसकी बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मुर्दाघर ले जाया गया जब उसके सभी चीजों की तलाशी ली गई तब उसके पास तांबे का एक टोकन था, घोड़े के तबेले का बिल, एक खत था जिसपर 1876 का स्टैम्प लगा था, एक बिज़नेस कार्ड था जिसपर "Rudolf Fenz" नाम लिखा था, और 70 डॉलर के पुराने नोट मिले जो एकदम नए लग रहे थे। उस व्यक्ति के पास और भी कुछ चीजे मिली जो पुराने ज़माने की थी पर वह बिलकुल नई लग रही थी।

न्यू यॉर्क पुलिस इन चीजो को देख कर आश्चर्य चकित हुए, इसलिए उन्होंने इन सभी बातों को लेकर जाँच पड़ताल की और जाँच पड़ताल के बाद उन्हें उस व्यक्ति की पत्नी मिली जो बहुत बूढी हो चुकी थी। वह बताती है की, Rudolph Fentz(रूडोल्फ फेन्ज़ सिनिअर) यह रूडोल्फ फेन्ज़ जुनिअर के पिता है, जो 29 साल की उम्र में 1876 में अचानक ग़ायब हो गए थे। वह बताती है की, जब रूडोल्फ फेन्ज़ एक दिन शाम को वो सड़क पर घूमने गए उसके बाद वह घर कभी वापस नहीं आये और ना ही उनको तबसे किसी ने देखा, और इसकी पुलिस में शिकायत भी दर्ज की थी।

4. 1941 में 21 वीं सदी का आधुनिक इंसान - सन 1941

इस Time travel incident को एक तस्वीर के माध्यम से देखा जा सकता है, हम जिस तस्वीर के बारे में बता रहे है वह तस्वीर 1941 में British Columbia में Gold Bridge नाम के एक ब्रिज के उद्घाटन के समय ली गई थी, मगर शोधकर्ता ने इस तस्वीर को गौर से देखा तो वह हैरान हो गई और उस 1941 की घटना को टाइम ट्रेवल से जोड़ने लगे।

उन्होंने देखा की उस 1941 में ली हुई तस्वीर में एक व्यक्ति है जिसने 21 वी सदी के कपडे पहने हुए थे और एक काला गॉगल्स भी पहन रखा था, जो 40 के दशक के फैशन से किसी भी प्रकार का मेल नहीं खाता है। आप भी इस फ़ोटो को देखेंगे तब आपको उसमे एक व्यक्ति दिखेंगा जिसका पोशाख बाकी लोगों से काफी अलग और आधुनिक हैं।

time machine in real life in hindi, समय यात्रा का रहस्य, time travel incidents in hindi, time travel real incident in hindi, time travel ki sachi ghatna, time travel proof in hindi, time travel facts in hindi, टाइम ट्रेवल की कहानियां, time traveler in hindi, समय यात्री,

अनुमान लगाया जाता है की फ़ोटो में मौजूद व्यक्ति ने 21 वी शताब्दी के Hipster फैशन वाले कपड़े पहने हैं और एक काला सनग्लास भी पहना हैं, जो 21 वी सदी में ही बने हैं। मगर 40 के दशक के दौरान तब के लोगो का पहनावा काफी साधारण था और उस समय किसी भी हाल में आधुनिक कपड़ो को नहीं बनाया जाता था। इन सभी बातों पर नजर रखते हुए उस व्यक्ति को समय यात्री कहना गलत नहीं होंगा।

इस घटना को लेकर विचारवंत और शोधकर्ता में बहस का केंद्र बना हुवा है कि क्या यह छवि तस्वीर एक समय यात्री को दिखाती है या इसे फोटोशॉप किया गया है या इसे केवल कालानुक्रमिक के रूप में गलत किया जा रहा है, यह तो आने वाला वक्त ही बतायेंगा।

5. एडिडास के जूते पहने 1500 साल पुरानी ममी

जब शोधकर्ता मंगोलिया के अल्ताई(Altai) पर्वत पर खुदाई कर रहे थे, तब उस अल्ताई पहाड़ों के क्षेत्र में पुरातत्वविदों को एक महिला की मम्मी मिली जो 1500 साल पुरानी थी। पर विशेषज्ञों को वह महिला ममी सिर्फ एक हाथ और दो पैरो के साथ मिली और उस ममी महिला को उसके घोड़े के साथ दफनाया गया था।

time travel real story in hindi, time travel real stories in hindi, टाइम ट्रेवल प्रूफ, time travel story in hindi, real time travel story in hindi, time machine in real life in hindi, समय यात्रा का रहस्य, time travel incidents in hindi, time travel real incident in hindi,

शोधकर्ता यह देख के हैरान हुए की उस महिला के पैरो में लाल रंग के जूते थे, जिसपर आज के Adidas के जूतों की तरह 3 सफेद स्ट्रिप थी, इसलिए इस महिला को समय यात्री(Time Traveler) कहा गया है। आप ही सोचिये 1500 साल पहले एडिडास के ब्रांड जैसे तीन स्ट्रिप वाले जूते कहासे आये होंगे, क्या यह महिला समय यात्री तो नहीं जो किसी कारणवश वहा आयी हो या भविष्य में जाकर आयी हो।

यह भी पढ़े:
1. दूसरी दुनिया से आये रहस्यमय हरे रंग के बच्चे
2. Black Knight satellite प्राचीन ब्लैक नाइट उपग्रह का रहस्य
3. एक समय यात्री की सच्ची घटना, Time travel incidents

तो दोस्तों यह थी Time Travel Real Story In Hindi, टाइम ट्रेवल की घटनाएं, टाइम ट्रेवल की कहानियां, time travel incidents in hindi। आशा करते है की आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होंगा, यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो हमें कॉमेंट्स करके बताये और अपने दोस्तों में जरुर शेअर करे।

Post a Comment

4 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. I'm time traveler. I'm come from future....

    ReplyDelete
    Replies
    1. Yas...became meet me

      Delete
    2. realiy then you tell me future what happen in future

      Delete
Post a Comment