समय यात्रा से जुडी एक सच्ची घटना Time travel and Time Traveler True Story

A True event related to Time Travel story एक समय यात्री की सत्य घटना 
समय यात्रा से जुडी एक सच्ची घटना Time travel and Time Traveler True Story Alone world

दोस्तों आज हम समय यात्रा याने Time Travel से जुड़ी एक सच्ची घटना के बारे मे जानेंगे , ये घटना जून १९५१ की है ,जब एक रात ११ से ११.३० के बिच New York Time Square के सामने एक आदमी अचानक प्रगट हो जाता है उसे देखके आजु बाजू के तमाम लोग आश्चर्य चकित हो जाते है। उसकी वेषभूषा वहाके सभी लोगो से भिन्न थी ,क्यूँ के उस व्यक्ति ने १८०० सदी के कपड़े पहने थे। और वो व्यक्ति भी आस पास का माहौल देख कर हैरान और परेशान हो जाता है। और घबरा जाता है , मानो जैसे उसे लग रहा हो की वो किसी अलग ही दुनिया में आया है। इसी बिच वो कुछ समझ पाये तब उसकी वोर तेजी से एक टैक्सी आती है और उसकी उस दुर्घटना में मौत हो जाती है।
फिर उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए मुर्दाघर ले जाया जाता है , और जब उसके सभी चीजों की तलाशी ली गई तब उसके पास से बहुत ही आश्चर्य चकित कर देने वाली चीजें मिली थी , उन चीजों में तांबेका एक टोकन था , एक बिल जिसपर घोड़े के तबेले का पता और नाम लिखा था , एक बिज़नेस कार्ड था जिसपर " Rudolf Fenz " नाम लिखा था , और उसपर " Fifth Ave " इस प्रकार का पता था। और उसके पास से ७० डॉलर के पुराने नोट थे जो एकदम नए लग रहे थे और एक खत था जिसपर १८७६ का स्टैम्प लगा था। ये सभी चीजें पुरानी हो कर भी बिलकुल नये लग रहे थे। और उस व्यक्ति की उमर लगभग २७ से ३० साल के बिच थी। ये सभी रहस्यमय चीजों को देख कर वहा के सभी पुलिस अधिकारी हैरान और परेशान हो जाते है। तो फिर न्यू यॉर्क पुलिस ने इस केस के इनव्हेस्टिगेशन के लिए " कैप्टन रिम " को चुना जो न्यू यॉर्क पुलिस में मिसिंग पर्सन डिपार्टमेंट में काम करते थे , और फिर कैप्टन रिम अपने काम में जल्द से जल्द लग गए , उन्होंने उस बिल और टोकन के अनुसार तबेले और सलून की खोज करनी शुरू कर दी , पर ऐसी जगह उन्हें नहीं मिली फिर उन्होंने वहाके बड़े बुजुर्ग व्यक्ति वो से बातचीत की , उनको भी उस जगह के बारे मे मालूम नहीं था। पर उस बिज़नेस कार्ड से जो पता मिला वहा पर " Fifth Ave " का एक ऑफ़िस था , पर वहा कोई भी रुडोल्फ फिंज नाम के व्यक्ति को नहीं जनता था। अब उसके पास मिले बिज़नेस कार्ड से ही उसे " Rudolf Fenz " नाम से ही जाना जाने लगा।
समय यात्रा से जुडी एक सच्ची घटना Time travel and Time Traveler True Story aloneworld

फिर कुछ दिनों बाद कैप्टन रिम को एक टेलीफ़ोन डायरी में एक नाम दिखा वो था " रुडोल्फ फिंज जुनिअर " और ये टेलीफ़ोन डायरी १९३९ की थी , तो फिर कैप्टन रिम जल्द से जल्द उस पते पर गए , पर वहा जाके पता चला की रुडोल्फ फिंज जुनिअर की मौत पांच साल पहले हो चुकी है। मगर उसकी विधवा पत्नी " फ्लोरिडा " में रहती है। उनके पत्नी का पता मिलने के बाद कैप्टन रिम उनसे मिलने गए , तो फिर रुडोल्फ फिज़ जुनिअर के पत्नी ने जो बाते बताई वो बहुत ही चौकादेने वाली थी। 
विधवा पत्नी ने उन्हें बताया की , " रुडोल्फ फिंज सिनिअर " ये व्यक्ति " रुडोल्फ फिंज जुनिअर " के पिता है , और वो २९ साल की उम्र में १८७६ में अचानक ग़ायब हो गए थे। उस विधवा पत्नी ने बताया की, एक दिन शाम को वो सड़क पर घूमने गए थे उसके बाद नाही ही वो घर वापस आये और नाही उनको तबसे किसी ने देखा , इसकी पुलिस कमप्लेंट भी तब की थी। ये पूरी बाते सुनकर कैप्टन रिम बहुत ही हैरान और परेशान हो गए , फिर उन्होंने १८७६ की लापता लोगो की पुलिस फाइल देखी तो उन्हें विश्वास हो गया की , विधवा पत्नी ने जो बाते बताई वो सब सच थी। उस फाइल में जिस व्यक्ति का हुलिया और वेषभूषा का वर्णन किया था , ठीक उसी तरह उस व्यक्ति से मेल खा रहा था जिसकी उस सड़क हादसे में मौत हो गई थी।
इससे ये निष्कर्ष निकलता है की , " Rudolf Fenz " ये व्यक्ति अचानक टाइम ट्रॅव्हल करके अपने समय से ७५ साल आगे भविष्य में आ गए थे , पर दुर्भाग्यवश वो कुछ समझ पाए उनकी उस सड़क हादसे में मौत हो जाती है। ये अब तक की सबसे बड़ी समय यात्रा की घटना मानी जाती है। और तबसे " Rudolf Fenz " को एक टाइम ट्रैव्हलर माना जाता है , जो अपने समय से अचानक टाइम ट्रॅव्हल करके भविष्य में ७५ साल आगे आ जाता है। दोस्तों इस घटना को इतने साल होने बावजूद ये रहस्य अभी भी अनसुलझा है। दोस्तों आपको इसके बारे मे क्या लगता है कॉमेंट करके बताये।

वीडियो देखे :-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें