समय यात्रा की सच्ची घटना | Time Travel Real Stories In Hindi

4

True Time Travel Story In Hindi - टाइम ट्रेवल की घटनाएं: आज हम समय यात्रा याने Time Travel से जुड़ी एक सच्ची घटना के बारे मे जानेंगे, ये घटना जून १९५१ की है, जब एक रात ११ से ११.३० के बिच New York Time Square के सामने एक आदमी अचानक प्रगट हो जाता है उसे देखके आजु बाजू के तमाम लोग आश्चर्य चकित हो जाते है।

time travel real story in hindi, समय यात्रा का रहस्य, time travel story in hindi, time travel real stories in hindi, time travel stories in hindi, टाइम ट्रेवल की घटनाएं, समय यात्रा की सच्ची घटना, time travel incidents in hindi, real time travel story in hindi, time traveller in hindi, time travel in hindi, समय यात्री,

उसकी वेषभूषा वहाके सभी लोगो से भिन्न थी, क्यूँ के उस व्यक्ति ने १८०० सदी के कपड़े पहने थे। और वो व्यक्ति भी आस पास का माहौल देख कर हैरान और परेशान हो जाता है। और घबरा जाता है, मानो जैसे उसे लग रहा हो की वो किसी अलग ही दुनिया में आया है। इसी बिच वो कुछ समझ पाये तब उसकी वोर तेजी से एक टैक्सी आती है और उसकी उस दुर्घटना में मौत हो जाती है।

फिर उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए मुर्दाघर ले जाया जाता है, और जब उसके सभी चीजों की तलाशी ली गई तब उसके पास से बहुत ही आश्चर्य चकित कर देने वाली चीजें मिली थी.

उन चीजों में तांबेका एक टोकन था, एक बिल जिसपर घोड़े के तबेले का पता और नाम लिखा था , एक बिज़नेस कार्ड था जिसपर "Rudolf Fenz" नाम लिखा था, और उसपर "Fifth Ave" इस प्रकार का पता था। और उसके पास से ७० डॉलर के पुराने नोट थे जो एकदम नए लग रहे थे और एक खत था जिसपर १८७६ का स्टैम्प लगा था।

ये सभी चीजें पुरानी हो कर भी बिलकुल नये लग रहे थे। और उस व्यक्ति की उमर लगभग २७ से ३० साल के बिच थी। ये सभी रहस्यमय चीजों को देख कर वहा के सभी पुलिस अधिकारी हैरान और परेशान हो जाते है।

तो फिर न्यू यॉर्क पुलिस ने इस केस के इनव्हेस्टिगेशन के लिए "कैप्टन रिम" को चुना, जो न्यू यॉर्क पुलिस में मिसिंग पर्सन डिपार्टमेंट में काम करते थे, और फिर कैप्टन रिम अपने काम में जल्द से जल्द लग गए, 

उन्होंने उस बिल और टोकन के अनुसार तबेले और सलून की खोज करनी शुरू कर दी, पर ऐसी जगह उन्हें नहीं मिली फिर उन्होंने वहाके बड़े बुजुर्ग व्यक्ति वो से बातचीत की, उनको भी उस जगह के बारे मे मालूम नहीं था।

पर उस बिज़नेस कार्ड से जो पता मिला वहा पर "Fifth Ave" का एक ऑफ़िस था, पर वहा कोई भी रुडोल्फ फिंज नाम के व्यक्ति को नहीं जनता था। अब उसके पास मिले बिज़नेस कार्ड से ही उसे "Rudolf Fenz" नाम से ही जाना जाने लगा।

time travel incidents in hindi, real time travel story in hindi, time traveller in hindi, time travel in hindi, समय यात्री,

फिर कुछ दिनों बाद कैप्टन रिम को एक टेलीफ़ोन डायरी में एक नाम दिखा वो था "रुडोल्फ फिंज जुनिअर" और ये टेलीफ़ोन डायरी १९३९ की थी, तो फिर कैप्टन रिम जल्द से जल्द उस पते पर गए, पर वहा जाके पता चला की रुडोल्फ फिंज जुनिअर की मौत पांच साल पहले हो चुकी है।

मगर उसकी विधवा पत्नी "फ्लोरिडा" में रहती है। उनके पत्नी का पता मिलने के बाद कैप्टन रिम उनसे मिलने गए, तो फिर रुडोल्फ फिज़ जुनिअर के पत्नी ने जो बाते बताई वो बहुत ही चौकादेने वाली थी।

विधवा पत्नी ने उन्हें बताया की, "रुडोल्फ फिंज सिनिअर" ये व्यक्ति "रुडोल्फ फिंज जुनिअर" के पिता है , और वो २९ साल की उम्र में १८७६ में अचानक ग़ायब हो गए थे।

उस विधवा पत्नी ने बताया की, एक दिन शाम को वो सड़क पर घूमने गए थे उसके बाद नाही ही वो घर वापस आये और नाही उनको तबसे किसी ने देखा, इसकी पुलिस कमप्लेंट भी तब की थी।

ये पूरी बाते सुनकर कैप्टन रिम बहुत ही हैरान और परेशान हो गए , फिर उन्होंने १८७६ की लापता लोगो की पुलिस फाइल देखी तो उन्हें विश्वास हो गया की, विधवा पत्नी ने जो बाते बताई वो सब सच थी।

उस फाइल में जिस व्यक्ति का हुलिया और वेषभूषा का वर्णन किया था, ठीक उसी तरह उस व्यक्ति से मेल खा रहा था जिसकी उस सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

इससे ये निष्कर्ष निकलता है की, "Rudolf Fenz" ये व्यक्ति अचानक टाइम ट्रॅव्हल करके अपने समय से ७५ साल आगे भविष्य में आ गए थे, पर दुर्भाग्यवश वो कुछ समझ पाए उनकी उस सड़क हादसे में मौत हो जाती है।

ये अब तक की सबसे बड़ी समय यात्रा की घटना मानी जाती है। और तबसे "Rudolf Fenz" को एक टाइम ट्रैव्हलर माना जाता है, जो अपने समय से अचानक टाइम ट्रॅव्हल करके भविष्य में ७५ साल आगे आ जाता है।

यह भी पढ़े:
1. 5 अनोखी टाइम ट्रेवल की घटनाएं, Time travel incidents
2. Mystery of Black Knight satellite in Hindi
3. अमेरिका में रहस्यमय तरीके से बना हिन्दू वो का पवित्र श्री यंत्र
4. रहस्यमय हरे रंग के बच्चे - Time travel real story

दोस्तों इस घटना को इतने साल होने बावजूद ये रहस्य अभी भी अनसुलझा है। दोस्तों आपको समय यात्रा से जुडी एक सच्ची घटना Time travel and Time Traveler True Story इसके बारे मे क्या लगता है हमें कॉमेंट करके बताये।

Post a Comment

4 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. is this story proves that time isnt in linear form?? ...

    ReplyDelete
  2. Very interesting 🤔🤔🤔🤔🤔 I wish ki main bhi time travel kar pata ⏳⏳

    ReplyDelete
  3. is this theory or story proved that time in linear from

    ReplyDelete
  4. how woderful travelling ......? but why are this possible 1 person how can reach in 18th century to 19th century

    ReplyDelete
Post a Comment